देखे! भारत के 10 ऐसे हनीमून प्लेसेस जहां आप अपने पार्टनर के साथ बिता सकते है यादगार लम्हें।

0
753

Bindaas Dekh


दोस्तों शादी की बात आते ही सबके मन में लड्डू फूटने लगते है और वो मन ही मन अपनी शादी से लेकर हनीमून तक की प्लानिंग करना शुरू की देते है। चलो शादी की तैयारियां और उससे जुडे फंगशन, वेड़िग ड्रेसिस तो ठीक है लेकिन हनीमून के लिए कहां जाना है ये तय करना कपल्स के लिए बड़ा ही मुश्किल काम होता है। कुछ कपल्स को रोमांटिक जगह पसंद होती है तो कुछ को रोमांटिक के साथ-साथ एडवेंचर पसंद होता है। तो आइए हम बताएगे कुछ ऐसे ही हनीमून डेस्डिनेशन के बारे में जहां आप अपने पार्टनर के साथ सुकून और रोमांटिक पल बिता सकते है।
गोवा : शानदार बीच, हरे-भरे बाग-बगीचे यहां की सुंदरता में चार-चांद लगाते है। यहां आप अपने पार्टनर के साथ सुबह-सुबह बीचेज पर जाकर समुद्री लहरों का और शाम को बीच पार्टी का आनंद ले सकते है।
श्रीनगर, जम्मू एंड कश्मीर : यह जगह हमेशा से ही प्रेमियों के मिलन की गवाह रही है। यहां की दिलकश वादियां, बर्फीले चादर ओढे हुए पहाड़, शालीमार बाग और परी महल यहां के प्रसिद्ध जगह है जहां आप अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक पल बिता सकते है।
केरल : हनीमून कपल्स के लिए यहां पर समय बिताना बहुत ही यादगार साबित होगा। यहां की सुंदर झीले, मुन्नार की सुंदरता, टूरिस्ट स्पॉट देखने लायक है।
शिमला : यहां का वातावरण बहुत ही शांतिपूण है। कपल्स यहां बर्फिली पहाड़ियों, एडेंचर स्पॉर्टस और साथ ही साथ यहां के स्वादिष्ट खाने का भी लुत्फ उठा सकते है।
ऊंटी : नीलगिरी की पहाड़ियों में बसी एक सुंदर जगहों में से एक, जहां हनीमून कपल्स लोगों की भीड़-भाड़ से अलग जाकर सुकून के पल बिता सकते है। यही नहीं यहां लाखों की तादत में टूरिस्ट भी देखे जा सकते है।
लक्ष्यद्वीप : यहां का माहौल बेहद शांत और स्वच्छ है। चारों तरफ नीले समुंद्र का दृश्य, खुला आसमान देखने लायक होता है। हनीमून डेस्टिनेशन में लक्ष्यद्वीप भी एक अच्छा आॅप्शन माना जाता है।
दार्जलिंग : भारत के सबसे प्रसिद्ध हिल स्टेशन में से एक है दार्जलिंग। यहां चारों तरफ सुंदर-सुंदर चाय के बागान, बर्फीली पहाड़िया, टॉय ट्रेन बहुत ही प्रसिद्ध है। टाईगर हिल के कारण यहां टूरिस्ट भारी संख्या आते है।
जैसलमेर : यहां पर राजा महाराओं के समय के विशाल किले और संस्कृति मानों देखते बनती है और सबसे सुंदर पीले बलुआ पत्थर का किला जो सूर्यास्त के समय मानो सोना चमक रहा हो जैसा प्रतीत होता है।
नैनिताल : छुट्टियां बिताने व हनीमूल के लिए भी अच्छी जगह मानी जाती है। कपल्स यहां कैंडल लाइट डिनर, लोकल शॉपिंग, रॉक राईडिंग का मजा ले सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here