बोल्ड सीन के बाद अब बेबी को लेकर चर्चाओं में सनी लियोनी

0
833

कहते है जिंदगी में बड़ी शिद्दत से अपना किरदार निभाओं, कि परदा गिरने के बाद भी तालिया बजती रहे।

हर इंसान बड़ा आदमी बनने की चाह में दिन-रात एक कर मेहनत कर रहा है ताकि वो बड़ा आदमी बन जाए और अपने सारे सपने पूरे कर सके। लेकिन सपने भी उनके ही पूरे होते है जो गिर के उठते और फिर आगे बढते जाते है। आज हम एक ऐसी ही फिल्म अदाकारा की बात कर रहे है जिन्होंने लोगों की लाख आलोचनाओं के बाद भी अपने कदम पीछे नहीं खींचे और आगे बढ़ती रही लेकिन हाल ही उनके एक नए कदम ने उनकी जिंदगी में चार चांद लगा दिए है और इंसानियत की एक नई मिशाल कायम की है। हम बात कर रहे है फिल्म अभिनेत्री सनी लियोन। सनी लियोन का नाम आते ही लोगों के मन में जाने की किस-किस तरह की तस्वीर उभरती है। लेकिन सनी ने अपने हॉट और बॉल्ड अदाओं से लोगों को अपना दीवाना बनाया हुआ है।

बाते करें सनी के निजी जिंदगी की तो कुछ ऐसी बाते भी है जो इनके फैंस नही जानते। दरसअल इस हॉट एंड बॉल्ड अदाकारा को करनजीत कौर वोहरा उर्फ सनी लियोन इंडो-कनाडियन और अमेरिका की अभिनेत्री, एक व्यवसायी और पूर्व में पॉर्न स्टार रही चुकी है। इनका 13 मई सन 1981 में सार्निय, ओटेयिो, कनाडा में एक सिक्ख परिवार में हुअ। इनके पिता तिब्बत में जन्में और दिल्ली में पले बडे। वही उनकी मां हिमाचल प्रदेश की रहने वाली थी। सनी बचपन से ही खेल-कूद की शौकीन थी और लड़को के साथ हॉकी खेलना और स्केटिंग इनको बहुुत पसंद था। इनके माता पिता ने इन्हे पढाने के लिए एक क्रिस्टी स्कूल में भेजना शुरू किया। कही न कही वो खुद की और सनी की सुरक्षा को लेकर बेहद चिंतित रहते थे। कुछ समय बाद उनका परिवार फोट ग्रटियट, मिशिगन चला गया और फिर एक साल बाद लेक फॉरेस्ट कैलिफोर्निया। सन 1999 में सनी लियो ने हाई स्कल से डिग्री ली और कॉलेज में एडमिशन ले अपनी पढाई पूरी की।

बात करें सनी के शुरूआती करियर की तो पॉर्न फिल्मों की दुनिया में आने से पहले वह जर्मन बेकरी, जिफ्फी लुब में कार्य कर चुकी है वही उन्होने एक कर और निवृति मामलों से जुडी कंपनी में भी काम किया है। वही आॅरेंज काउंटी में नर्स की प­ढाई के दौरान उनकी एक सहेली ने जॉन स्टीवंस से मिलवाया। जॉन ने सनी की मुलाकात जे एलेन से करवाई जो की पेंट हाउस का एक चित्रकार था। यहां से उनके पॉर्न करियर की शुरूआत हुई। इस दौरान उनको इस करियर के लिए अपना एक नाम चुनना था। तो करनजीत कौर वोहरा उर्फ सनी लियोन ने उन्हे अपना सही नाम बताया और इस करियर के लिए सनी चुना। लियोन नाम उन्हे बाद में बोब ग्यिसोनी ने दिया जो कि पेट हाउस के पूर्व मालिक थे। सन 2001 में सनी लियो को पेंटहाउस की पेंट आॅफ द मंथ रखा गया। उसी साल उन्हें हस्लर मैगजीन के संस्करण में हस्लर हनी का सम्मान दिया गया। सनी लियोन का पहला प्रदर्शन 2005 में हुआ था जब वह लाल कालीन में रिपोर्ट बनी थी यही नहीं इन्हें फिल्मों में अभिनय का भी शौक था। द गर्ल नेक्सट डोर में बहुत की उम्दा अभिनय किया और दर्शकों का दिल जीता। उसी बीच सनी की मां का निधन हो गया और उन्हे इस घटना से निकलने में समय लगा, लेकिन वह आगे बढती रही। वही सन 2010 में मैक्सिम द्वारा 12 शीर्ष व्यस्क अभिनेताओं में नामांकित किया गया। सनी लियोन हिन्दी फिल्मों का भी शौक रखती थी। उसी साल सनी के जिंदगी में डेनियल बेबर आए और दोनों ने शादी के के बंधन में बंधने का फैसला लिया और अपनी जिंदगी की शरूआत की। डेनियल के आने से सनी की जिंदगी अब और भी खूबसूरत हो गई थी। डेनियल ने सनी का हर कदम पर साथ दिया और उनका हौसला बढाया। इसी बीच सनी को बिग बॉस के सीजन-2011-12 में आई। इससे पहले सनी कोई नहीं जानता था और यहां इनकी मुलाकात प्रसिद्ध बॉलीवुड निदेशक महेश भट्ट से हुई। महेश भट्ट ने जिस्म-2 में अपनी भूमिका को बखूबी निभाया। फिल्म ने ठीक ठाक कमाया। लेकिन सनी के पूर्व में पॉर्न करियर ने इंडस्ट्री में काफी आलोचनाएं हुई। सन 2013 में सबसे अमीर पॉर्न स्टार की सूची में सनी 19 स्थान पर रही। इंडस्ट्री और कई संगठनों ने उनका विरोध किया लेकिन बावजूद इसके वो अपने करियर में आगे बढती रही और हिन्दी फिल्म जगत में खूब नाम कमाया। यही नहीं जो लोग उनके पूर्व के करियर को लेकर विरोध किया करते थे आज वो भी उनके फैंस की कतार में खडे नजर आते है। सनी ने अपनी हॉट और बॉल्ड अदाओं से हिन्दी फिल्म जगत में कई फिल्में दी। सूत्रों की माने तो सन 2014 में सबसे ज्यादा फेमस सेलिब्रिटी रही है सनी लियोन।

हाल ही सनी ने अपने फैंस जाकर अपने पविार में एक नन्हे मेहमान के आने की खुश-खबरी दी और जिससे उनके फैंस बेहद खुश नजर आए तो कुछ मायूस हुए ये सोच कर की शायद अब सनी अपने फिल्मी करियर को अलविदा कह देंगी। लेकिन सनी ने कुछ समय बाद यह खुलासा किया कि वो ओर और उनके पति डेनियल बेवर एक बच्ची को गोद ले रहे है और अपने परिवार को पूरा कर रहे है। दअसल सनी लियोन ने पिछले साल सीएआरए वेब पार्टल पर बच्चा गोद लेने के लिए आवेदन किया था। सीएआरए ने 21 जून को यह खुशखबरी दी कि वह एक बच्ची को गोद ले सकते है जिसका नाम निशा है। सीएआरए ने बच्चे से जुडे कई बाते सनी को बताई जिसमें उसके रंग, वेषभूषा और मेडिकल हिस्ट्री के बारे में जानकारी दी। उन्होने यह भी बताया इन सभी कारणों से निशा को अब तक 11 जोडे उसे अपनाने से इंकार दिया। लेकिन सनी और डेनियल ने इन सभी बातों को परे रख उस बच्ची को अपनाने का फैसला लिया। कुछ दिनों पहले की दोनों ने उस बच्ची को गोद लेने के सभी नियमों को पूरा कर अपना लिया है और अब वह उसके साथ अपने भविष्य की तैयारियां करने में जुटे हुए है। सनी लियोन के इस कदम से उनके फैंस के दिलों में उनकी इज्जत और भी बढ गई है और उनका हौसला भी बढाया है। उनका मानना है कि इंसानियत से बढकर कुछ नहीं होता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here